Site icon filmyyatra

Gadar 2 amazing Trailer Review

Gadar 2

Gadar 2

The Katha Continues…

20 साल पहले की सबसे सुपरहिट हिट फिल्म “Gadar-Ek Prem Katha” जिसने उस दौर में सारी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया था। फिल्म की कहानी, उसके दमदार किरदार और बेहतरीन ‘तारा-सकीना’ की जोड़ी ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो अभी तक टूट नहीं पाई, और एक बार फिर से अनिल शर्मा और तारा सिंह तैयार हैं “Gadar 2” के साथ दोबारा रिकॉर्ड बना ने के लिए.
दोनों ही फिल्मों में हीरो सनी देओल हैं, जिन्होंने “Gadar-Ek Prem Katha” में तारा सिंह के किरदार से अपने नाम का परचम अपने फैन्स के दिलों में लहराया था।

Gadar 2 के पहले भाग “Gadar-Ek Prem Katha” में क्या है?

तारा सिंह की कहानी तो आपने “Gadar-Ek Prem Katha” में देखी ही होगी, जिसमें हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बटवारे के समय को दिखाया गया है, जब सकीना अपने परिवार से बिछड़ कर हिंदुस्तान में फंस जाती है और तारा सिंह उसे बचाकर उनसे शादी कर के जिंदगी बिताते रहते हैं। एक वक्त बीतने के बाद सकीना (अमीषा पटेल) अपनी मां के घर पाकिस्तान उनके पास कुछ वक्त बिताने जाति है, जहां सकीना को खबर नहीं थी कि उन्हें वापस अपने परिवार और बच्चे के पास हिंदुस्तान आने नहीं दिया जाएगा और ज़बरदस्ती निकाह किसी और से पाकिस्तान में करने का इंतेज़ाम कर दिया जाएगा।

जब सकीना अपनी हालत तारा सिंह को बयान करती है, तो तारा सिंह अकेले ही पाकिस्तान जाकर सकीना को वापस ले कर अने का फैसला करते हैं। काफी मुश्किलों के बावजूद तारा सिंह उन्हें बचाकर ये दिखा देते हैं कि मोहब्बत की ताक़त में इतना ज़ोर है कि बड़े से बड़ा पहाड़ को भी झुका सकता है। मगर एक सवाल जो fans के अंदर घर कर जाता है, आखिर उसके बाद क्या हुआ?

इसी सवाल के जवाब के साथ अनिल शर्मा “Gadar-Ek Prem Katha” का दूसरा अध्याय को पिछली कहानी को नए अंदाज़ में फैन्स के सामने लेन वाले है । Gadar 2 के ट्रेलर में सनी देओल तारा सिंह के लुक में दिख रहे हैं वहीँ ट्रेलर की शुरुआत में आपको तारा सिंह या सकीना की झलक दिखेगी जिससे ये तो समझ आ रहा है कि उन दोनों की ज़िन्दगी बड़ी खुशहाल बीत रही है।

Gadar 2 में नया क्या है?

मेकर्स ने पाकिस्तान में बढ़ रहे हिंदुस्तान के लिए नफ़रत aur riots को हाईलाइट करते हुए दिखाया है जिसमें ‘अगला जुम्मा (next Friday), दिल्ली (हिंदुस्तान) में’ सुनने को मिला है, हलांकि ट्रेलर से ये समझ आ रहा है कि तारा सिंह के बेटे अपनी मां (सकीना) से मिलने पाकिस्तान जाते हैं या फिर पाकिस्तानी अफसर की बेटी से मोहब्बत हो जाती है और अपने पिता तारा सिंह की तरह वो पाकिस्तान अपनी मोहब्बत को पाने और सबूत देने को पाकिस्तान निकल जते है ।

इसी बीच पाकिस्तानी अफसर को पता लगने पर तारा सिंह के बेटे को बंदी बना कर खूब टॉर्चर किया जाता है और उसे अपने पिता तारा सिंह को बुला कर बचने को कहा जाता है ।

Gadar 2: Movie Insights

कुल मिलाकर ट्रेलर को देखने के बाद फिल्म की कहानी का अंदाजा लगाया जा सकता है, जिसमें तारा सिंह एक बार फिर निकल गए हैं अपने जान की परवाह किए बिना, अपने बेटे को वापस लाना। Gadar 2 में अब देखना ये है कि आखिर इस नए दौर में जहां हुकूमतें बदल गई, लोगो का नजरिया बदल गया, टेक्नोलॉजी बदल गई , आवाम के अंदर जो इतनी नफ़रत बढ़ गई , इन सब के बावज़ूद तारा सिंह अपने बेटे को किस तरह बचाकर अपने वतन हिंदुस्तान वापसी सही सलामत लेकर aate hai, ये जान ने और सस्पेंस को दूर करने के लिए Gadar 2 देखनी होगी, जो 11 August को रिलीज होगी।

Gadar 2 का ट्रेलर और एक खास बात ये है, फिल्म मेकर्स ने अपनी पूरी कोशिश की है ताकि फैंस को Gadar-Ek Prem Katha वाला फील मिले, ताकि जिन्होनें Gadar-Ek Prem Katha देखा हो , वो Gadar 2 देखे, और जिन्होनें नहीं देखा वो Gadar 2 को देखने के पहले Gadar-Ek Prem Katha जरूर देखें।

Gadar 2 फिल्म की बात करें तो, फिल्म में बेहतरीन VFX और धमाकेदार Action देखने को मिलेंगे। हर सीक्वल की तरह ये “Gadar-Ek Prem Katha” के सीक्वल “Gadar 2” लोगो को कितनी पसंद आएगी ये तो फिल्म के रिव्यू से ही पता चलेगा।

Gadar 2 क्यों देखें? Reason

Gadar 2, एक सुपरहिट फिल्म गदर एक प्रेम कथा का सीक्वल।

सनी देओल की मोस्ट अवेटेड और मोस्ट सक्सेसफुल फिल्म है।

Gadar 2 नए दौर के मोहब्बत की कहानी हो सकती है, जिसमें एक पिता अपने बच्चे और उसकी मोहब्बत को बचाने और एक करने की बात सामने आती है।

Exit mobile version